‘केवल सिनेमा हॉल पर हमला क्यों किया गया है?’: दिल्ली के सरकार द्वारा सिनेमाघरों को बंद करने के आदेश से भड़के फिल्म प्रदर्शकों ने

दिल्ली में फिल्म प्रदर्शकों को कोरोनोवायरस के डर से 31 मार्च तक राजधानी में सिनेमाघरों को बंद करने के सरकार के फैसले से खफा हैं।  हम प्रदर्शकों से बात करते हैं।

  कोरोनॉयरस के डर से 31 मार्च तक राजधानी में सिनेमा हॉल बंद करने के दिल्ली सरकार के आदेश ने हिंदी फिल्म उद्योग को मुश्किल में डाल दिया है।  हाल ही में जारी किया गया एंग्रेज़ी मीडियम और पिछले हफ्ते की Baaghi 3 इस फैसले का पहला शिकार हैं, दोनों ट्रेड पंडितों का मानना ​​है कि दिल्ली एक महत्वपूर्ण सर्किट है, इस बात को ध्यान में रखते हुए व्यापार में काफी कमी आएगी।  दूसरी ओर, 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली अक्षय कुमार की सुर्यवंशी स्थगित कर दिया गया है।  कई अन्य छोटी और बड़ी फिल्में सूट का पालन करेंगी, विशेषज्ञों का मानना ​​है।

“यह सुनिश्चित करने के लिए नुकसान होगा कि बरामद नहीं किया जा सकता है।  फिल्म रिलीज या नहीं, प्रदर्शकों को कर्मचारियों को भुगतान करना होगा और बिजली के लिए भुगतान करना होगा।  एक सिनेमा हॉल में बिजली का भार 400 किलोवाट है, इसलिए हर महीने इसके लिए न्यूनतम राशि का भुगतान करना पड़ता है।  अगर मैं पिछले चार महीनों में सिनेमा हॉलों में औसत कब्जे के बारे में बात करूं, तो यह 35 फीसदी से अधिक नहीं रहा है।  और अब, दिल्ली सरकार के आदेश के बाद, स्थिति केवल बदतर हो जाएगी।  Ek baar public Cinema se rooth jaati hai toh dobara lane mein bohot mehnat karni padti hai, ”फिल्म वितरक जोगिंदर महाजन का कहना है।

हालांकि, यह प्रदर्शकों, फिल्म व्यवसाय के प्रमुख प्रतिभागी हैं, जो सीधे दिल्ली सरकार के निर्देश के प्रकोप का सामना करेंगे।

एक टूटा हुआ महाजन जोड़ता है, “केवल सिनेमा हॉल पर हमला क्यों किया गया है?  लाखों लोग रोज दिल्ली मेट्रो में यात्रा करते हैं या कौन क्या-क्या बेमेरी लेके चलता है, किससे क्या होता है ये नहीं जानता।  सरकार का निर्णय बिल्कुल गैट है। "

 राजधानी के सबसे पुराने सिनेमाघरों में से एक, डिलाइट सिनेमा के प्रबंध निदेशक शशांक रायजादा भी इस फैसले से खुश नहीं हैं।  अपनी राय साझा करते हुए वे कहते हैं, “यह एक बहुत ही बहस का फैसला है।  मैंने सुना है कि 60 साल से कम उम्र के लोगों में मृत्यु दर के मामले नहीं हैं, जिन्होंने वायरस को अनुबंधित किया है। ”

“शासन ने सुरक्षित होने के लिए कदम उठाया है लेकिन निर्णय सही है या गलत यह कुछ समय ही बताएगा।  दुर्भाग्य से, जब भी कोई संकट जैसी स्थिति होती है, तो सिनेमाघरों को सबसे पहले निशाना बनाया जाता है।

Post a Comment

0 Comments